बस्ती । सेन्ट्रल एकेडमी में शारदीय नवरात्रि और विजयादशमी का पर्व गुरूवार को श्रद्धा और उल्लास से मनाया गया। छात्र-छात्राओं ने रामायण के पात्रों की भेष भूषा में रामलीला के प्रसंगों का रोचक मंचन किया।
इसके पूर्व  निदेशक जे.पी  तिवारी ने  छात्रों को आदि शक्ति मां भगवती और श्रीराम चरित मानस के अनेक प्रसंगों की विस्तार से जानकारी देते हुये कहा कि सृष्टि में अन्याय विरूद्ध सत्य की स्थापना  के लिये युगों से संघर्ष अनवरत जारी है। आदि शक्ति भगवती ने महिषासुर जैसे बलशाली राक्षस का बध कर शांति की स्थापना किया। मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीराम को मां जगदम्बा ने विजयी होने का आशीर्वाद दिया। कहा कि हमारे पर्व त्यौहार हमें अन्य से लड़ने की शक्ति प्रदान करते हैं। पर्व त्यौहारों का सम्बन्ध खेती किसानी से भी जुड़ा है, गेहूं की फसल खेतों में पककर तैयार हो तो होली और धान की फसल के तैयार होने पर दीपावली। कहा कि हमें मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीराम से माता, पिता, भाई बन्धु और समाज के विपन्न वर्ग को आदर देने के स्वभाव से प्रेरणा लेनी चाहिये।
 निदेशिका सीमा तिवारी, सहायक निदेशक अनुज तिवारी ने प्रधानाचार्य दीपिका तिवारी ने छात्रों को शारदीय नवरात्रि और विजयादशमी पर्व के महत्व से परिचित कराया।
 इस अवसर पर छात्र-छात्राओें राजश्री तिवारी, ज्योति, महक, तनीशा, कान्हा, शिवाय, वेदांश, सात्विक, ऋचा, अरमान, अक्षय, अलीना, आरिज, अवनीश, दर्पण, अतुल, मानसी, रौनक, शिवाकान्त, सृष्टि, आदिश्री, खुशी, सचिन,  फरहान, सर्वेश, शाश्वत,  अभिज्ञान बाल्मीकि,  अलका,  आराध्या पाण्डेय, गरिमा पाण्डेय,  कार्तिक दूबे आदि श्रीराम कथा के पात्रों की भेष भूषा में रामचरित मानस के विभिन्न प्रसंगों को मंच पर जीवन्त किया। निदेशक जे.पी  तिवारी ने  छात्रों का उत्साहवर्धन करते हुये तिलक लगाकर उनका हौसला बढाया।
 मुख्य रूप से आबिद अरशद, द्विजेन्द्र, निखिल गुप्ता, अम्बुज तिवारी, हिमांशु मिश्र,  साक्षी, उन्नति, दया, गीताजंलि, रिचा, सुनीता, सुधा गौड़ आदि ने छात्रों को  शारदीय नवरात्रि और विजयादशमी के पर्व की जानकारी दिया।