बिहार के युवाओं को जल्द ही एक बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है। बिहार सरकार जल्द ही एक विभाग में बंपर भर्ती निकालने वाली है। इसको लेकर, एक प्रस्ताव भी भेज दिया गया है। 

दरअसल, होमगार्ड के 796 सीटों पर शीघ्र बहाली की जाएगी, इसके लिए विभाग को प्रस्ताव भेजा गया है। इसकी जानकारी देते हुए होमगार्ड के कमांडेंट गौतम कुमार ने बताया कि बिहार के गृह रक्षा वाहिनी और अग्निशमन सेवा विभाग में 508 सीटों के विरुद्ध 122 गृहरक्षकों का चयन किया गया है।

इसमें 111 पुरुष और 11 महिलाओं का चयन किया गया था। शारीरिक दक्षता परीक्षा में सफल पाए गए सभी अभ्यर्थियों का शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, आवासीय प्रमाण पत्र आदि का सत्यापन के लिए 30 सितंबर और 1 अक्टूबर को जिला समादेष्टा कार्यालय में किया जाना था।

इन दस्तावेजों के साथ कार्यालय पहुंचने का निर्देश

Government Jobs इसके बावजूद, अब तक 119 अभ्यर्थियों ने ही अपने कागजातों का सत्यापन कराया है। जबकि शारीरिक दक्षता परीक्षा में सफल सभी अभ्यर्थियों को सूचित किया गया था कि वे अपने आधार कार्ड, शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, आवासीय प्रमाण पत्र, आदि की मूल प्रति और दो पासपोर्ट साईज रंगीन फोटोग्राफ के साथ जिला समादेष्टा कार्यालय में उपस्थित हों।

बाढ़ की विभीषिका को देखते हुए छूटे हुए अभ्यर्थियों को अंतिम रूप से सत्यापन के लिए 15 अक्टूबर तक का मौके दिया गया है। कमांडेंट ने बताया कि 15 अक्टूबर के बाद दावा/आपत्ति पर किसी प्रकार का विचार नहीं किया जाएगा।